Honor Choice Watch Review: डेली यूज के लिए प्रीमियम स्मार्टवॉच, अच्छे हैं फीचर्स

Rahul Wakle
8 Min Read

Honor Choice Watch: ऑनर चॉइस वॉच को पिछले महीने भारत में लॉन्च किया गया है। Honor की यह स्मार्टवॉच 1.95 इंच AMOLED डिस्प्ले के साथ आती है। इस स्मार्टवॉच की कीमत 6,499 रुपये है। हालांकि, कंपनी इसे 500 रुपये डिस्काउंट के साथ 5,999 रुपये में बेच रही है। ऑनर की इस स्मार्टवॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग, ऑल-डे हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स आदि दिए गए हैं। इस स्मार्टवॉच को व्हाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। मैनें इसका व्हाइट कलर वेरिएंट रिव्यू किया है। आइए, जानते हैं हमें ऑनर की यह स्मार्टवॉच कैसी लगी?

Honor Choice Watch स्मार्टवॉच में 1.95 इंच का 60Hz टच-स्क्रीन AMOLED डिस्प्ले मिलता है। बड़े डिस्प्ले वाली इस स्मार्टवॉच को कंट्रोल करने के लिए क्राउन जैसा मल्टीफंक्शन बटन दिया गया है। Honor की यह स्मार्टवॉच 21 डायनैमिक ऑल्वेज-ऑन वॉच फेस को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच में 100 से ज्यादा वॉच फेस मिलेंगे, जिसे हॉनर हेल्थ ऐप के जरिए आप वॉच में ट्रांसफर कर सकते हैं। वॉच के डिस्प्ले का टच भी अच्छा है। आप गीले हाथ से भी इसके डिस्प्ले को टच करके इसे ऑपरेट कर सकते हैं।

इस स्मार्टवॉच के डिस्प्ले का रेजलूशन 410 x 502 पिक्सल है। जिसपर आपको वॉच में मिलने वाले नोटिफिकेशन्स और मैसेज क्लीयरली दिखते हैं। यही नहीं, हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर्स आदि को एक्सेस करते समय भी आपको इस वॉच के डिस्प्ले में सब कुछ साफ-साफ दिखता है। इसमें कंपनी ने हाई क्वालिटी स्क्रीन का इस्तेमाल किया है, जिसकी वजह से आपको डायरेक्ट सन लाइट में भी इसके डिस्प्ले पर टाइम और नोटिफिकेशन आदि को देखने में दिक्कत नहीं होगी।

Honor Choice Watch में पहली नजर में देखने पर ऑनर चॉइस वॉच आपको Apple Watch की तरह लगती है। इसमें मैटलिक फ्रेम दिया गया है। राउंडेड कॉर्नर वाले डायल में दाहिनी तरफ मल्टीफंक्शनल बटन दिया गया है, जिसका इस्तेमाल करके आप इस वॉच को ऑन-ऑफ करने के साथ-साथ अलग-अलग फंक्शन को कर सकेंगे। वॉच के नीचे की तरफ सेंटर में सेंसर्स लगे हैं, जो फंक्शन के दौरान ब्लिंक करते हैं। इसके अलावा इसमें चार्जिंग के लिए मैग्नेटिक चार्जर दिया है, जो नीचे डायल से चिपक जाता है।

इस स्मार्टवॉच के स्ट्रैप की बात करें तो इसमें रबर का स्ट्रैप मिलता है, जो देखने में अट्रैक्टिव लगता है। इस स्ट्रैप का लॉक भी स्टाइलिश है, जिसमें स्ट्रैप को नीचे की तरफ छिपा सकते हैं। इसके स्ट्रैप की क्वालिटी मुझे अच्छी नहीं लगी। आप लंबे समय तक इसे पहने रखते हैं तो स्किन में इरिटेशन हो सकती है। हालांकि, यह स्किन की सेंसेटिविटी पर निर्भर करती है। वॉच के स्ट्रैप को अगर आप टाइट से बांधते हैं तो लंबे समय तक पहने रहते हैं, तो अपने हाथ  पर दाग पड़ जाता है। इस स्ट्रैप को ज्यादा टाइट अपनी कलाई पर न बांधें।

Honor Choice Watch को मैंने करीब एक सप्ताह तक इस स्मार्टवॉच को इस्तेमाल किया और मुझे इसके किसी भी फंक्शन को इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत महसूस नहीं हुई। वॉच के हेल्थ फीचर्स को मॉनिटर करते समय इसके सेंसर अच्छी तरह काम करते हैं। इस वॉच में दिया गया ऑल-डे हेल्थ मॉनिटरिंग फीचर भी अच्छी तरह से काम करता है। पूरे दिन के हेल्थ रिकॉर्ड को आप ऑनर हेल्थ ऐप में देख सकते हैं। Honor की यह स्मार्टवॉच GNSS सैटेलाइट पॉजिशनिंग चिपसेट के साथ आती है। यह चिपसेट GPS, GLONASS, GALILEO, BDS और QZSS जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स को भी सपोर्ट करता है। इस वॉच में कम्पॉस ऐप भी मिलता है, जिसके जरिए आप डायरेक्शन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। खास तौर पर आउटडोर रनिंग और साइकिलिंग के दौरान इसका GPS आपको ट्रैक के बारे में जानकारी देगा। इसे इस्तेमाल करने के लिए आपको आउटडोर एरिया में जाना होगा।

Honor  की यह स्मार्टवॉच 5ATM वाटर रेसिस्टेंट फीचर को सपोर्ट करती है। इस वॉच को पहनकर आप नहा भी सकते हैं। यही नहीं, वॉच को पहनकर आप स्विमिंग भी कर सकते हैं। इसमें पूल स्विमिंग वाला फीचर भी दिया गया है। पानी में डूब जाने या फिर छींटे आदि पड़ने पर यह वॉच खराब नहीं होगी।

Honor Choice Watchये  वॉच Bluetooth 5.3 कनेक्टिविटी के साथ आपको आती है। इस वॉच को आप अपने Android और iOS दोनों डिवाइस के साथ कनेक्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन में ऑनर हेल्थ ऐप इंस्टॉल करना होगा। लेटेस्ट ब्लूटूथ टेक्नोलॉजी की वजह से वॉच को फोन से पेयर करने में दिक्कत नहीं आएगी। साथ ही में यह ब्लूटूथ कॉलिंग का फीचर भी सपोर्ट करता है। इस वॉच में इन-बिल्ट माइक्रोफोन्स और स्पीकर्स दिए गए हैं, जिसके जरिए आप वॉच से भी कॉल रिसीव कर सकते हैं। हालांकि, इस वॉच में डायल पैड नहीं मिलता है, जिसकी वजह से वॉच से नंबर डायल नहीं कर सकते हैं। कॉल हिस्ट्री फीचर में दिखने वाले नंबर या कॉन्टैक्ट को आप वॉच से कॉल कर सकेंगे। यूजर्स के हेल्थ को मॉनिटर करने के लिए इसमें SpO2 सेंसर, हार्ट रेट सेंसर, स्लीप ट्रैकर जैसे फीचर्स दिए गए हैं, जो सही तरीके से काम करते हैं। वॉच में दिए गए ऐप्स के जरिए आप इन फीचर्स को एक्सेस कर सकेंगे।

Honor Choice Watch

Honor Choice Watch ये स्मार्टवॉच 300mAh की बैटरी के साथ आती है, जिसे 0 से फुल चार्ज करने में 50 से 60 मिनट का समय लगता है। इस स्मार्टवॉच की बैटरी एक बार फुल चार्ज करने पर 12 दिनों तक चल सकती है। हालांकि, मैनें इसे अभी इसे चार्ज करने के बाद एक सप्ताह इस्तेमाल किया है। फोन की बैटरी अभी भी 40 प्रतिशत से ज्यादा बची थी। ऐसे में यह कह सकता हूं कि कंपनी का 12 दिनों तक बैकअप वाला दावा सही है। इसके अलावा इस स्मार्टवॉच का यूजर इंटरफेस सही है, जिसकी वजह से Honor Choice Watch इस्तेमाल करने में यूजर्स को दिक्कत नहीं आएगी।

Honor Choice Watch की कीमत

Honor Choice Watch की बात करें Honor की इस वॉच के कीमत की तो इसका प्राइस 6,499 रुपये है। लेकिन ये आप इस वॉच को 5,999 रुपये में खरीद सकते है। इस वॉच को आप वाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में अपने हिसाब से पसंद कर खरीद सकते हैं।

Honor Choice Watch कहां से करें स्मार्ट वॉच की खरीदारी

Honor Choice Watch की इस वॉच को आप कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, Amazon या फिर ऑफलाइन स्टोर से भी खरीद सकते हैं। इस वॉच की सेल आज दोपहर 12 बजे से लाइव हो चुकी है जिसे आप आराम से घर बैठे ऑर्डर कर खरीद सकते हैं।

Share This Article
Follow:
I am a Marathi YouTuber, website developer and owner/founder of Update Maharashtra website and YouTube channel. I am from Chhatrapati Sambhajinagar in Maharashtra.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *