Animal Box Office Collection Day11: बॉक्स ऑफिस पर आज इतने करोड़ कमा सकती है !

Rahul Wakle
15 Min Read
Animal Box Office Collection

Animal Box Office Collection

Animal Box Office Collection: आज हमारे एक और बेहतरीन लेख में आपका स्वागत है। इस आर्टिकल में हम Animal Box Office Collection 11 के बारे में बात करेंगे। जब से Animal मूवी का घोषणा कर दी थी, तब से ही यह चर्चा का केंद्र बना हुआ है। आज हर दूसरा व्यक्ति इस फिल्म के विषय में बात कर रहा है। इस फिल्म में अपको एक से बढ़कर एक दिग्गज कलाकार देखने को मिल जायेंगे।
                Animal एक 2023 भारतीय क्राइम थ्रिलर फिल्म है, जो संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित है और इसमें रणबीर कपूर, अनिल कपूर, बॉबी देओल, रश्मिका मंदाना, तृप्ति डिमरी, सुरेश ओबेरॉय और प्रेम चोपड़ा ने अभिनय किया है। यह फिल्म 1दिसंबर 2023 को रिलीज़ हुई थी और इसे आलोचकों और दर्शकों से मिश्रित समीक्षा मिली है। हालाँकि, फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी बड़ी सफलता हासिल की है और यह साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई है।

                 ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनिमल ने रिलीज के पहले हफ्ते में दुनिया भर में कुल 500 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। फिल्म ने शाहरुख खान की पठान के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है और दुनिया भर में पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई के मामले में केवल सलमान खान की जवान से पीछे है। फिल्म ने रणबीर कपूर की पिछली ब्लॉकबस्टर संजू का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, जिसने अपने जीवनकाल में 342.53 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था।

Animal Box Office Collection Day 1

पहला दिन: फिल्म ने धमाकेदार शुरुआत की, भारत में 63.8 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 116 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म ने बॉलीवुड इतिहास में जवान के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग की थी, जिसने पहले दिन 12 बजे भारत में 75 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 140 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Animal Box Office Collection Day 2

दिन 2: फिल्म ने अपने दूसरे दिन थोड़ी गिरावट देखी, भारत में 51.2 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 90 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म की मास सर्किट और तेलुगु राज्यों में अच्छी पकड़ थी, जहां इसे तेलुगु में डब किया गया था।

Animal Box Office Collection Day 3

तीसरा दिन: फिल्म ने अपने तीसरे दिन अच्छी ग्रोथ दिखाई, भारत में 58.6 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म को वीकेंड और दर्शकों के बीच सकारात्मक चर्चा का फायदा मिला।

Animal Box Office Collection Day 4

दिन 4: चौथे दिन फिल्म ने मजबूत पकड़ बनाई, भारत में 45.8 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 80 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म को अपने दूसरे दिन से न्यूनतम गिरावट का सामना करना पड़ा और पूरे देश में इसकी स्थिति स्थिर रही।

दिन 5: फिल्म ने अपने पांचवें दिन भी शानदार प्रदर्शन जारी रखा, भारत में 41.6 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 70 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म ने मल्टीप्लेक्स और विदेशी बाजारों में अच्छा प्रदर्शन किया, जहां इसने 10 मिलियन डॉलर का आंकड़ा पार कर लिया।

Animal Box Office Collection Day 6

दिन 6: फिल्म ने अपने छठे दिन अपनी गति बरकरार रखी, भारत में 38.4 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 65 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म की शहरी केंद्रों और दक्षिण भारतीय राज्यों में अच्छी पकड़ थी, जहां इसे दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली।

Animal Box Office Collection Day 7

दिन 7: फिल्म ने भारत में 40.4 करोड़ रुपये की शुद्ध कमाई और दुनिया भर में 70 करोड़ रुपये की कमाई के साथ अपने पहले सप्ताह को एक उच्च नोट पर समाप्त किया। फिल्म ने दुनिया भर में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया और जवान और पठान 345 के बाद दुनिया भर में पहले हफ्ते में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म बन गई।

Animal Box Office Collection Day 8

एनिमल को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुए एक हफ्ते से अधिक हो चुके है। यह फिल्म लोगो को खूब पसंद आ रही है। कमाई के मामले में फिल्म सबसे आगे दिख रही है। यह फिल्म आज बॉक्स ऑफिस पर 20 करोड़ के आस पास की कमाई कर सकती है।

               उम्मीद है कि एनिमल दूसरे सप्ताह में भी अपना मजबूत प्रदर्शन जारी रखेगी, क्योंकि इसे विक्की कौशल की सैम बहादुर से कमजोर प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, जिसे मिश्रित समीक्षा मिली है और इसने अपने पहले सप्ताह में भारत में केवल 38.5 करोड़ रुपये का शुद्ध संग्रह किया है। क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों से एनिमल को भी फायदा होने की संभावना है, जिससे आने वाले दिनों में इसका कलेक्शन बढ़ेगा। फिल्म का लक्ष्य दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करना और रणबीर कपूर के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनना है।

Animal Box Office Collection
Animal Box Office Collection
Animal Box Office Collection Day 9

रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, अनिल कपूर और बॉबी देओल अभिनीत एक्शन थ्रिलर एनिमल 1 दिसंबर, 2023 को रिलीज होने के बाद से बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई कर रही है। संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और एक बड़ी ब्लॉकबस्टर के रूप में उभरी। यहां 9वें दिन तक एनिमल के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन की कुछ झलकियां दी गई हैं:

एनिमल ने नौ दिनों में दुनिया भर में 660.89 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है, जो अब तक की आठवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है।

एनिमल ने विक्की कौशल की सैम बहादुर को पछाड़ते हुए वैश्विक स्तर पर 600 करोड़ रुपये का क्लब पार कर लिया है, जो उसी दिन रिलीज़ हुई थी और अब तक 583.21 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है।

एनिमल ने अपनी वैश्विक अपील साबित करते हुए दूसरे रविवार को 37 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जो विदेशी बाजारों में किसी भी भारतीय फिल्म का एक दिन में सबसे ज्यादा कलेक्शन है।

एनिमल ने भारत में 63.8 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ, जवान के बाद किसी बॉलीवुड फिल्म के लिए दूसरे सबसे बड़े ओपनिंग डे का रिकॉर्ड दर्ज कराया है।

जवान और पठान5 के बाद एनिमल हिंदी में सबसे ज्यादा नॉन-हॉलिडे ओपनर और तीसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई है।

एनिमल रणबीर कपूर के लिए सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्म भी बन गई है, जिसने ब्रह्मास्त्र के लिए उनकी पिछली सर्वश्रेष्ठ 37 करोड़ रुपये की कमाई को पीछे छोड़ दिया है।

एनिमल एक गैंगस्टर ड्रामा है जो एक क्रूर अपराधी (रणबीर कपूर) और उसके अलग हो चुके पिता (अनिल कपूर), जो एक पुलिसकर्मी है, के बीच संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में रणबीर की प्रेमिका के रूप में रश्मिका मंदाना और उनके प्रतिद्वंद्वी के रूप में बॉबी देओल भी हैं। फिल्म को इसकी मनोरंजक कहानी, गहन प्रदर्शन और आश्चर्यजनक एक्शन दृश्यों के लिए आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से प्रशंसा मिली है। उम्मीद है कि एनिमल बॉक्स ऑफिस पर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेगी और जवान और आरआरआर के रिकॉर्ड को चुनौती देगी।

Animal Box Office Collection Day 10

नवीनतम समाचार रिपोर्टों के अनुसार, एनिमल ने अपने दसवें दिन दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये का क्लब पार कर लिया है, जो अब तक की सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। हालाँकि, फिल्म के घरेलू संग्रह में गिरावट देखी गई, और यह अपने दूसरे सप्ताहांत में 450 करोड़ रुपये तक पहुँचने में विफल रही। फिल्म ने अपने दूसरे रविवार को लगभग 30 करोड़ रुपये कमाए, जिससे भारत में इसकी कुल कमाई 271.43 करोड़ रुपये हो गई। एनिमल को अभी भी सैम बहादुर से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, जो उसी दिन रिलीज़ हुई थी और अब तक दुनिया भर में 603.21 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। एनिमल की तुलना शाहरुख खान अभिनीत एक और एक्शन थ्रिलर ‘पठान’ से भी की जाती है, जिसने 75.8 करोड़ रुपये के साथ हिंदी में सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाया है। आने वाले दिनों में एनिमल की गति धीमी होने की उम्मीद है, क्योंकि आरआरआर और जवान 2 जैसी नई रिलीज़ जल्द ही स्क्रीन पर आने वाली हैं।

Animal Box Office Collection Day 11

नवीनतम समाचार रिपोर्ट123 के अनुसार, एनिमल ने अपने ग्यारहवें दिन दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये का क्लब पार कर लिया है, जो अब तक की सातवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। हालाँकि, फिल्म के घरेलू संग्रह में गिरावट देखी गई, और यह अपने दूसरे सप्ताहांत में 450 करोड़ रुपये तक पहुँचने में विफल रही। 

                  फिल्म ने अपने दूसरे सोमवार को लगभग 30 करोड़ रुपये कमाए, जिससे भारत में इसकी कुल कमाई 301.43 करोड़ रुपये हो गई। एनिमल को अभी भी सैम बहादुर से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, जो उसी दिन रिलीज़ हुई थी और अब तक दुनिया भर में 603.21 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी है। एनिमल की तुलना शाहरुख खान अभिनीत एक और एक्शन थ्रिलर ‘पठान’ से भी की जाती है, जिसने 75.8 करोड़ रुपये के साथ हिंदी में सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाया है। आने वाले दिनों में एनिमल की गति धीमी होने की उम्मीद है, क्योंकि आरआरआर और जवान 2 जैसी नई रिलीज़ जल्द ही स्क्रीन पर आने वाली हैं। 

What is the story of Animal? क्या है एनिमल की कहानी?
Animal Box Office Collection
Animal Box Office Collection

एनिमल की कहानी एक क्राइम थ्रिलर है जो एक पिता और पुत्र के बीच जटिल और बेकार रिश्ते की पड़ताल करती है। फिल्म रणविजय सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने अमीर व्यवसायी पिता बलबीर सिंह से प्यार करता है, लेकिन खुद को उनके द्वारा उपेक्षित और उपेक्षित महसूस करता है। रणविजय बड़ा होकर एक जुनूनी और हिंसक व्यक्ति बन जाता है, जो किसी भी तरह से अपने पिता की स्वीकृति हासिल करने की कोशिश करता है। उसे अपने पिता की जन्मदिन की पार्टी में मिली लड़की गीतांजलि से भी प्यार हो जाता है और वह उससे गुपचुप तरीके से शादी कर लेता है। हालाँकि, उसके जीवन में एक अंधकारमय मोड़ आ जाता है जब उसे पता चलता है कि उसके पिता पर दूर के रिश्तेदार अबरार हक के नेतृत्व में अपराधियों के एक गिरोह ने हमला किया था, जो बलबीर के साम्राज्य पर कब्ज़ा करना चाहता है। रणविजय अबरार और उसके भाइयों से बदला लेने का फैसला करता है और एक खूनी युद्ध शुरू करता है जो उसके परिवार और प्यार को खतरे में डाल देता है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे रणविजय का अपने पिता के प्रति प्यार उनकी सबसे बड़ी कमजोरी और ताकत बन जाता है और कैसे वह अपने कार्यों के परिणामों का सामना करते हैं।

Who are the actors in Animal? एनिमल में अभिनेता कौन हैं?

एनिमल में अभिनेता हैं:

रणबीर कपूर रणविजय “विजय” सिंह और अजीज हक के रूप में (अजीज की आवाज संदीप रेड्डी वांगा द्वारा डब की गई थी)

बलबीर राजधीर सिंह और कैलाश रामटेके के रूप में अनिल कपूर

अबरार हक, असरार, आबिद और अजीज के भाई के रूप में बॉबी देओल

गीतांजलि “गीता” अयंगर सिंह के रूप में रश्मिका मंदाना

जोया रियाज़ के रूप में तृप्ति डिमरी

शक्ति कपूर स्वास्तिक स्टील्स कॉर्प के सीओओ पीके मिश्रा के रूप में

राजधीर डोडामल सिंह के रूप में सुरेश ओबेरॉय

दलबीर सिंह के रूप में प्रेम चोपड़ा

सिद्धांत कार्निक वरुण प्रताप मल्होत्रा के रूप में

रीत सिंह मल्होत्रा के रूप में सलोनी बत्रा

रूप सिंह के रूप में अंशुल चौहान

आबिद उल हक के रूप में सौरभ सचदेवा

फ्रेडी के रूप में उपेन्द्र लिमये

पाली के रूप में विवेक शर्मा

श्रीपाद बालाजी अयंगर के रूप में मैथ्यू वर्गीस

मोतीका एस अयंगर के रूप में इंदिरा कृष्णन

युवा विजय के रूप में अहमद इब्न उमर

युवा अबरार के रूप में लियोन उंग

Share This Article
Follow:
I am a Marathi YouTuber, website developer and owner/founder of Update Maharashtra website and YouTube channel. I am from Chhatrapati Sambhajinagar in Maharashtra.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *