New Kawasaki eliminator 450 launch की आयी खुसखबरी, सब के देख के उड़ गए होश जानिए पूरी जानकारी

Rahul Wakle
13 Min Read
New Kawasaki eliminator 450

                 नई new Kawasaki Eliminator 450 एक क्रूजर मोटरसाइकिल है जिसे हाल ही में Kawasaki India द्वारा टीज़ किया गया था और उम्मीद है कि गोवा में 2023 इंडिया बाइक वीक में इसका अनावरण किया जाएगा। यह एलिमिनेटर 400 का एक बड़ा विस्थापन version है जो जापान में बेचा जाता है। एलिमिनेटर 450 में एक गोल एलईडी हेडलाइट, एक टियरड्रॉप-आकार का ईंधन टैंक, एक सिंगल-पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट-स्टाइल सीटें और एक ऊंचा टेल सेक्शन है। यह 451cc पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है जो निंजा 400 से लिया गया है, लेकिन लो-एंड टॉर्क को बेहतर बनाने के लिए लंबे स्ट्रोक और बड़े थ्रॉटल बॉडी के साथ है। इंजन लगभग 49bhp का उत्पादन करता है और इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। बाइक 18-16 इंच के अलॉय व्हील कॉम्बिनेशन पर चलती है और इसमें स्टील ट्रेलिस फ्रेम है। ब्रेकिंग सेटअप में डुअल-चैनल ABS4 के साथ दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क शामिल है। बाइक का वजन 176 किलोग्राम (कर्ब) है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 150mm है। भारतीय बाजार में Eliminator 450 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड सुपर Meteor 650 से होगा। यहां एलिमिनेटर 450 की कुछ तस्वीरें हैं

 

New Kawasaki eliminator 450 launch in India

कावासाकी एलिमेंट 450 के लॉन्च की बात करें तो यह बाइक के लांच होने की कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं है | लेकिन बाइक एक्सपर्ट अनुसार यह बाइक दिसंबर 31 2023 के बाद कभी भी लॉन्च की जा सकती है | क्योंकि यह बाइक बनकर तैयार है | इंडिया बाइक वीक में नई एलिमिनेटर 450 लॉन्च कर सकती है। एलिमिनेटर 450 एक क्रूजर मोटरसाइकिल है जो जापान45 में बेची जाने वाली एलिमिनेटर 400 का एक बड़ा विस्थापन संस्करण है। एलिमिनेटर 450 में एक गोल एलईडी हेडलाइट, एक टियरड्रॉप-आकार का ईंधन टैंक, एक सिंगल-पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट-स्टाइल सीटें और एक ऊंचा टेल सेक्शन है। यह 451cc पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है जो निंजा 400 से लिया गया है, लेकिन लो-एंड टॉर्क को बेहतर बनाने के लिए लंबे स्ट्रोक और बड़े थ्रॉटल बॉडी के साथ है। इंजन लगभग 49bhp का उत्पादन करता है और इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। बाइक 18-16 इंच के अलॉय व्हील कॉम्बिनेशन पर चलती है और इसमें स्टील ट्रेलिस फ्रेम है। ब्रेकिंग सेटअप में डुअल-चैनल ABS4 के साथ दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क शामिल है। बाइक का वजन 176 किलोग्राम (कर्ब) है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 150mm है। भारतीय बाजार में Eliminator 450 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड सुपर Meteor 650 से होगा। एलिमिनेटर 450 की अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रुपये है

 

New Kawasaki eliminator 450 price

New Kawasaki eliminator 450
New Kawasaki eliminator 450

नई new Kawasaki Eliminator 450 की कीमत अभी आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं की गई है, लेकिन इसकी कीमत लगभग 5 लाख 12 रुपये होने की उम्मीद है। एलिमिनेटर 450 एक क्रूज़र मोटरसाइकिल है जिसे हाल ही में कावासाकी इंडिया द्वारा टीज़ किया गया था और उम्मीद है कि गोवा में 2023 इंडिया बाइक वीक में इसका अनावरण किया जाएगा। यह एलिमिनेटर 400 का एक बड़ा विस्थापन संस्करण है जो जापान में बेचा जाता है। एलिमिनेटर 450 में एक गोल एलईडी हेडलाइट, एक टियरड्रॉप-आकार का ईंधन टैंक, एक सिंगल-पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट-स्टाइल सीटें और एक ऊंचा टेल सेक्शन है। यह 451cc पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है जो निंजा 400 से लिया गया है, लेकिन लो-एंड टॉर्क को बेहतर बनाने के लिए लंबे स्ट्रोक और बड़े थ्रॉटल बॉडी के साथ है। इंजन लगभग 49bhp का उत्पादन करता है और इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है। बाइक 18-16 इंच के अलॉय व्हील कॉम्बिनेशन पर चलती है और इसमें स्टील ट्रेलिस फ्रेम है। ब्रेकिंग सेटअप में डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क शामिल है। बाइक का वजन 176 किलोग्राम (कर्ब) है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 150mm है। भारतीय बाजार में Eliminator 450 का मुकाबला रॉयल एनफील्ड सुपर Meteor 650 से होगा। यहां एलिमिनेटर 450 की कुछ तस्वीरें हैं

 

New Kawasaki eliminator 450 Design

New Kawasaki eliminator 450
New Kawasaki eliminator 450

नई new Kawasaki Eliminator 450 का डिज़ाइन क्लासिक अमेरिकी क्रूजर से प्रेरित है, लेकिन एक आधुनिक मोड़ के साथ। बाइक में एक गोल एलईडी हेडलाइट, एक टियरड्रॉप-आकार का ईंधन टैंक, एक सिंगल-पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट-स्टाइल सीटें और एक ऊंचा टेल सेक्शन है। बाइक में ब्लैक और क्रोम थीम है, जिसमें इंजन, एग्जॉस्ट, पहिए और फ्रेम काले रंग में और टैंक, फेंडर और हेडलाइट बेजल क्रोम में हैं। बाइक में लो-स्लंग स्टांस, चौड़ा हैंडलबार और लंबा व्हीलबेस भी है, जो इसे आरामदायक और आरामदायक सवारी प्रदान करता है। बाइक में एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम है जो टैंक के नीचे दिखाई देता है, जो क्रूजर में स्पोर्टीनेस का स्पर्श जोड़ता है। बाइक में 18-16 इंच का अलॉय व्हील कॉम्बिनेशन भी है, जिसमें दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS है। बाइक का वजन 176 किलोग्राम (कर्ब) है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 150 मिमी है। एलिमिनेटर 450 एक स्टाइलिश और शक्तिशाली क्रूजर है जो उन भारतीय सवारों को पसंद आएगा जो अमेरिकी बाइक के रेट्रो लुक और अनुभव को पसंद करते हैं।

 

New Kawasaki eliminator 450 Feature
New Kawasaki eliminator 450
New Kawasaki eliminator 450

नई Kawasaki Eliminator 450 की कुछ विशेषताएं इस प्रकार हैं:

  • इसमें बिल्कुल नया 451cc पैरेलल-ट्विन इंजन है जो निंजा 400 से लिया गया है, लेकिन लो-एंड टॉर्क12 को बेहतर बनाने के लिए लंबे स्ट्रोक और बड़े थ्रॉटल बॉडी के साथ है। इंजन लगभग 49bhp का उत्पादन करता है और इसे छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है।
  • इसमें आरामदायक, सीधी सवारी की स्थिति है जो शहरी परिभ्रमण के लिए आरामदायक और लचीली है।
  • इसमें एक हल्की चेसिस है जो निंजा 400 पर आधारित है, लेकिन लंबी, कम डिजाइन और एक संशोधित सस्पेंशन सेटअप के साथ है। इसमें एक स्टील ट्रेलिस फ्रेम है जो टैंक के नीचे दिखाई देता है, जो क्रूजर में स्पोर्टीनेस का स्पर्श जोड़ता है। इसमें ट्विन-शॉक रियर सस्पेंशन और फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स हैं।
  • इसमें एक गोल एलईडी हेडलाइट, एक टियरड्रॉप-आकार का ईंधन टैंक, एक सिंगल-पॉड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट-स्टाइल सीटें और एक ऊंचा टेल सेक्शन  है। इसमें एक ब्लैक और क्रोम थीम है, जिसमें इंजन, एग्जॉस्ट, पहिए और फ्रेम को काले रंग में रंगा गया है, और टैंक, फेंडर और हेडलाइट बेजल को क्रोम में रंगा गया है।
  • इसमें 18-16 इंच का अलॉय व्हील कॉम्बिनेशन है, दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS है। इसका वजन 176 किलोग्राम (कर्ब) है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 150mm है।
  • इसमें RIDEOLOGY THE APP स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सुविधा है जो राइडर को अपने फोन के माध्यम से विभिन्न सूचनाओं और सेटिंग्स तक पहुंचने की अनुमति देती है।

इसका एक एसई वेरिएंट है जिसमें अपग्रेडेड सैडल, फोर्क बूट और कैफे-एस्क हेडलाइट काउल के साथ बेस मॉडल की सभी विशेषताएं हैं। इसमें विशेष रंग और ग्राफिक्स और राइडर के गैजेट्स के लिए वाटरप्रूफ यूएसबी-सी आउटलेट भी है।

 

 

New Kawasaki eliminator 450 Engine

नई new Kawasaki Eliminator 450 में 451cc पैरेलल-ट्विन इंजन है जो निंजा 400 से लिया गया है, लेकिन क्रूजर शैली के अनुरूप कुछ संशोधनों के साथ। इंजन में 6.8 मिमी का लंबा स्ट्रोक है, जो विस्थापन को बढ़ाता है और लो-एंड टॉर्क में सुधार करता है। इंजन में 32 मिमी की बड़ी थ्रोटल बॉडी और 5.8 लीटर का बड़ा एयरबॉक्स भी है। इंजन लगभग 49bhp और 43Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, और इसे स्लिप और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इंजन लिक्विड-कूल्ड है और इसमें डुअल ओवरहेड कैंषफ़्ट डिज़ाइन है। इंजन को आरामदायक और मज़ेदार सवारी अनुभव के साथ सहज और प्रतिक्रियाशील प्रदर्शन देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

 

New Kawasaki eliminator 450
New Kawasaki eliminator 450
New Kawasaki eliminator 450 suspension and brake

नई new Kawasaki Eliminator 450 का सस्पेंशन और ब्रेक इस प्रकार हैं:

  • बाइक के फ्रंट में 41 मिमी टेलीस्कोपिक फोर्क है, जो 30-डिग्री रेक पर सेट है और ट्विन रियर शॉक से जुड़ा है। सस्पेंशन को आरामदायक और सीधी सवारी स्थिति के साथ आरामदायक और स्थिर सवारी प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
  • बाइक के दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक है, विकल्प के रूप में डुअल-चैनल ABS है। सामने की डिस्क का व्यास 310 मिमी है, जबकि पीछे की डिस्क का व्यास 240 मिमी  है। ब्रेकिंग सेटअप बाइक के वजन और शक्ति के लिए पर्याप्त है, और अच्छी स्टॉपिंग पावर और नियंत्रण प्रदान करता है।
  • बाइक 18-16-इंच के अलॉय व्हील संयोजन पर चलती है, जिसमें 110/80-18 फ्रंट टायर और 150/70-16 रियर टायर है। पहिए काले रंग से रंगे गए हैं और क्लासिक स्पोक डिज़ाइन है। टायर क्रूजर शैली के लिए उपयुक्त हैं, और अच्छी पकड़ और स्थिरता प्रदान करते हैं।

 

New Kawasaki eliminator 450
New Kawasaki eliminator 450 Rivals

नई Kawasaki Eliminator 450 एक क्रूजर मोटरसाइकिल है जिसके भारतीय बाजार में कुछ संभावित प्रतिद्वंद्वी हैं।  एलिमिनेटर 450 का निकटतम प्रतिद्वंद्वी रॉयल एनफील्ड सुपर मीटिओर  है, जिसमें क्रूजर स्टाइल और एक मध्यम आकार का ट्विन-सिलेंडर इंजन भी है। सुपर मीटियर 650 में 648cc का एयर-कूल्ड इंजन है जो 47bhp और 52Nm का टॉर्क पैदा करता है, और छह-स्पीड गियरबॉक्स और डुअल-चैनल ABS के साथ आता है। सुपर मीटिओर 650 में एक क्लासिक रेट्रो डिज़ाइन है, जिसमें एक गोल हेडलाइट, एक बड़ा ईंधन टैंक, एक डुअल-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक कम सीट और एक क्रोम एग्जॉस्ट है। सुपर मीटियर 650 का वजन 205 किलोग्राम (कर्ब) है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 140 मिमी है। सुपर मीटियर 650 की कीमत करीब 3.5 लाख रुपये है।

एलिमिनेटर 450 का एक अन्य संभावित प्रतिद्वंद्वी होंडा रेबेल 500 है, जो पैरेलल-ट्विन इंजन वाली एक क्रूजर मोटरसाइकिल है। रिबेल 500 में 471cc लिक्विड-कूल्ड इंजन है जो 45.6bhp और 43.3Nm टॉर्क पैदा करता है, और छह-स्पीड गियरबॉक्स और डुअल-चैनल ABS के साथ आता है। रिबेल 500 में एक आधुनिक न्यूनतम डिज़ाइन है, जिसमें एक एलईडी हेडलाइट, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक बॉबर-स्टाइल सीट और एक ब्लैक-आउट थीम है। रिबेल 500 का वजन 191 किलोग्राम (कर्ब) है और इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 136 मिमी है। रिबेल 500 अभी भारत में लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन इसकी कीमत लगभग 4.5 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

ये कुछ बाइक्स हैं जो भारतीय बाजार में नई कावासाकी एलिमिनेटर 450 को टक्कर दे सकती हैं। एलिमिनेटर 450 के अपने फायदे हैं, जैसे हल्की चेसिस, स्मूथ और रिस्पॉन्सिव इंजन, आरामदायक और सीधी सवारी स्थिति और नियो-रेट्रो क्रूजर स्टाइल। एलिमिनेटर 450 को भारत में गोवा में 2023 इंडिया बाइक वीक में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है और इसकी कीमत लगभग 5 लाख 3412 रुपये हो सकती है। यहां एलिमिनेटर 450 की कुछ तस्वीरें हैं।

kawasaki eliminator 400 top speed

Kawasaki Eliminator 400 एक पावर क्रूजर है जिसे हाल ही में 16 साल के अंतराल के बाद कावासाकी द्वारा पुनर्जीवित किया गया था। यह 398 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित है जो 45 हॉर्स पावर और 26 पाउंड-फीट टॉर्क पैदा करता है। . की शीर्ष गति कावासाकी एलिमिनेटर 400 इस समय अभी भी अज्ञात है . हालाँकि, निंजा 400, जिसमें एलिमिनेटर 400 के समान इंजन है, की शीर्ष गति 116.7 मील प्रति घंटे है

Share This Article
Follow:
I am a Marathi YouTuber, website developer and owner/founder of Update Maharashtra website and YouTube channel. I am from Chhatrapati Sambhajinagar in Maharashtra.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *